SSC GD Constable Result: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट को लेकर आई बड़ी अपडेट यहां से देखें

SSC GD Constable Result: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट आ गई है एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट अब 46617 पदों पर जारी किया जाएगा यह अगले सप्ताह किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

SSC GD Constable Result: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट को लेकर आई बड़ी अपडेट यहां से देखें

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट की घोषणा से पहले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है एसएससी जीडी कांस्टेबल में पदों की संख्या को बढ़ाकर 46617 कर दिया है अब एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट 46617 पदों के लिए जारी किया जाएगा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट अगले सप्ताह जारी किया जा सकता है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर से 31 दिसंबर तक आमंत्रित किए गए थे इसके बाद परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 तक किया गया था जबकि कुछ अभ्यर्थियों की परीक्षा फिर 30 मार्च 2024 को हुई थी इसके बाद आधिकारिक आंसर की तीन अप्रैल को जारी कर दी गई थी अब उम्मीदवार इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं माना जा रहा है कि अगले सप्ताह अब किसी भी समय रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने के बाद सफल उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक माफ तोल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा अभ्यर्थियों के लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी इसमें फिजिकल परीक्षा केवल क्वालीफाइंग होगी पीईटी पीएसटी में सिर्फ पास होना जरूरी होगा।

एसएससी जीडी परीक्षा में सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 30% अंक लाना अनिवार्य है जबकि ओबीसी, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को न्यूनतम 25% अंक एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को न्यूनतम 20% अंक लाना अनिवार्य है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में सामान्य वर्ग के लिए संभावित कट ऑफ 130 से 140 अंक तक रहेगी जबकि ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए संभावित कट ऑफ अंक 120 से 130 अंक तक रहेंगे इसके अलावा आरक्षित वर्गों के लिए संभावित कट ऑफ अंक 110 से 120 अंक तक रहेंगे।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करना है इसके बाद कांस्टेबल जीडी सेक्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना है जिससे रिजल्ट की पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी इसमें आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और कट ऑफ भी देख सकते हैं आप इसका प्रिंटआउट निकाल कर भी सुरक्षित रख सकते हैं।

SSC GD Constable Result Check

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट अगले सप्ताह किसी भी समय जारी किया जा सकता है एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने की सूचना तुरंत पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

नमस्कार मेरा नाम मानवेन्द्र है। मैं वर्तमान में Pathatu प्लेटफार्म पर लेखन और शिक्षण का कार्य करता हूँ। मैंने विज्ञान संकाय से स्नातक किया है और वर्तमान में राजस्थान यूनिवर्सिटी से भौतिक विज्ञान विषय में स्नात्तकोत्तर कर रहा हूँ। लेखन और शिक्षण में दिसलचस्पी होने कारण मैंने यहाँ कुछ जानकारी उपलब्ध करवाई हैं।

Leave a Comment