RPSC Assistant Director Vacancy: आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन 19 जून से शुरू

RPSC Assistant Director Vacancy: लम्बे समय से राजस्थान में भर्ती परीक्षाओ के इंतजार में थे युवा लेकिन एक बार फिर नई नई भर्तियों का दौर शुरू हो गया है। जी हाँ आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 18 जुलाई तक भरे जाएंगे।

RPSC Assistant Director Vacancy: आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी आवेदन 19 जून से शुरू

आज के दिन राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के लिए सहायक निदेशक के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 19 जून से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 18 जुलाई 2024 रखी गई है। यदि आप भी इस भर्ती परीक्षा के माध्यम के माध्यम से एक अच्छी नौकरी की तलाश में है तो यह फॉर्म जरूर भरे।

आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य और अनारक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखा गया है इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति ओबीसी ईडब्ल्यूएस एमबीसी दिव्यांगजन एवं सभी आरक्षित वर्गों के लिए 400 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री और एक्सपीरियंस होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आरपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर भर्ती के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अभ्यर्थियों को आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है उम्मीदवारों को एसएसओ पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना होगा।

आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को सबमिट करें और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

RPSC Assistant Director Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 19 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 18 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

अन्य खबरे

Pashupalan Department Vacancy: पशुपालन विभाग में 10वीं पास डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

SBI Vacancy: एसबीआई ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

North East Railway Vacancy: नॉर्थ ईस्ट रेलवे में 10वीं पास के लिए 1104 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

नमस्कार मेरा नाम मानवेन्द्र है। मैं वर्तमान में Pathatu प्लेटफार्म पर लेखन और शिक्षण का कार्य करता हूँ। मैंने विज्ञान संकाय से स्नातक किया है और वर्तमान में राजस्थान यूनिवर्सिटी से भौतिक विज्ञान विषय में स्नात्तकोत्तर कर रहा हूँ। लेखन और शिक्षण में दिसलचस्पी होने कारण मैंने यहाँ कुछ जानकारी उपलब्ध करवाई हैं।

Leave a Comment