SSC Selection Post Answer Key 2024: एसएससी सिलेक्शन पोस्ट एग्जाम की आंसर की जारी यहां से चेक करें

SSC Selection Post Answer Key 2024: काफी लम्बे समय से आप सभी को एसएससी सिलेक्शन पोस्ट एग्जाम की आंसर की का बहुत ही लम्बा इन्तजार के बाद आखिर कर आज SSC Selection Post Answer Key जारी कर दी गई है यह एग्जाम 20 जून से 26 जून तक आयोजित किया गया था। यदि आपने भी इस एग्जाम की परीक्षा दी है तो आप भी इसका इन्तजार कर रहे है तो यहां से चेक करे।

SSC Selection Post Answer Key: एसएससी सिलेक्शन पोस्ट एग्जाम की आंसर की जारी यहां से चेक करें

जैसा की आपको पता ही होगा की एसएससी सिलेक्शन पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन 26 फरवरी से 26 मार्च तक आमंत्रित किए गए थे। इसके बाद इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 20 जून से लेकर 26 जून तक किया गया है परीक्षार्थी एग्जाम देने के बाद से ही इसकी ऑफिशल आंसर की का इंतजार कर रहे थे लाखो अभ्यर्थियों का इंतजार आज 2 जुलाई को समाप्त हो गया है एसएससी सिलेक्शन पोस्ट एग्जाम की ऑफिशियल आंसर की 2 जुलाई को जारी कर दी है इसे अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

SSC Selection Post Answer Key

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट भर्ती का आयोजन 2049 पदों के लिए किया जा रहा है इसमें दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग वैकेंसी निकाली गई है जिन अभ्यर्थियों ने एसएससी सिलेक्शन पोस्ट का एग्जाम दिया है वह अपने आंसर की चेक कर सकते हैं और अपना स्कोर पता कर सकते हैं जबकि एसएससी सिलेक्शन पोस्ट भर्ती का रिजल्ट अगले महीने के शुरुआत में जारी किया जा सकता है। रिजल्ट से पहले आपने जो एग्जाम दिया है उसके मूल्यांकन के लिए आज आंसर के जारी की गयी है।

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 के लिए एग्जाम 20 जून से 26 जून तक आयोजित किया गया है जिसके लिए आंसर की 2 जुलाई को जारी कर दी है जिसे अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं हाल ही में जारी की गयी आंसर की पर आप आपत्ति दर्ज करवा सकते है यदि आपको किसी सवाल के उत्तर में संदेह है। आपको बता दे की आपत्ति दर्ज करवाने की तिथि 2 जुलाई शाम 5:00 से 5 जुलाई को शाम 5:00 बजे तक रखी गई है इसमें प्रति प्रश्न आपत्ति दर्ज करवाने का शुल्क ₹100 रखा गया है।

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट आंसर की चेक करने की प्रक्रिया

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट आंसर की चेक करने की प्रक्रिया के बारे में बात करे तो आपको सबसे पहले कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जिसका लिंक हमने इस पोस्ट के अंत में दिया है। अब आप ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुंच गए है इसके बाद आंसर की के ऑप्शन पर क्लिक करना है इसके बाद एसएससी सिलेक्शन पोस्ट आंसर की 2024 के लिंक पर क्लिक करना है इसका डायरेक्ट लिंक नीचे भी उपलब्ध करवा दिया है।

इन सभी स्टेप को करने के बाद आपको इसके बाद अभ्यर्थी को अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना है इसके बाद एसएससी सिलेक्शन पोस्ट एग्जाम की आंसर की स्क्रीन पर दिखाई देगी अब अभ्यर्थी को अपने पेपर कोड के अनुसार आंसर की को चेक कर लेना है आप इसका प्रिंटआउट भी निकाल कर रख सकते हैं। ध्यान रहे यदि आपको पासवर्ड याद नहीं है तो आपको फॉरगॉट के ऑप्शन से पहले ही नई पासवर्ड सेट कर लेने हैं।

SSC Selection Post Answer Key Check Link

यहां पर आपको SSC Selection Post Answer Key Check Link दिया गया है जिसके माध्यम से आप आसानी से इस भर्ती परीक्षा के लिए जारी किये गए इस SSC Selection Post Answer Key चेक कर सकते है।

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट आंसर की यहां से चेक करें

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट आंसर की नोटिस यहां देखें

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

अन्य खबरे

RPSC Deputy Jailor Syllabus: राजस्थान डिप्टी जेलर भर्ती का सिलेबस जारी, यहां से देखे

नमस्कार, मेरा नाम अजीतपाल हैं। मैंने हिंदी साहित्य से स्नातक किया है। मेरा शुरूवात से ही हिंदी विषय के प्रति लगाव होने के कारण मैंने हिंदी विषय के बारे में लेखन का कार्य आरभ किया। हाल फ़िलहाल में Pathatu एजुकेशन प्लेटफार्म के लिए लेखन का कार्य कर रहा हूँ।

Leave a Comment